logo

जूनियर इंजीनियर की 70% नौकरियां दूसरे राज्यों के उम्मीदवार को मिलीं, अमर बाउरी ने कहा- करारा जवाब मिलेगा 

AMAR5.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

जूनियर इंजीनियर की 70% नौकरियां दूसरे राज्यों के उम्मीदवार को दी गयीं। अमर बाउरी ने इस प्रतिशित पर कहा कि राज्य सरकार को इसका करारा जवाब राज्य का ही युवा वर्ग देगा। बता दें कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से इसी सप्ताह जूनियर इंजीनियर के 61 पदों के लिए सफल उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गयी है। इसमें 39 सफल उम्मीदवार बिहार, उत्तर प्रदेश या अन्य राज्य के हैं। नेता प्रतिपक्ष अमर बाउऱी ने इसी पर आपत्ति जाहिर की है। कहा है कि झामुमो-कांग्रेस-राजद की ठगबंधन सरकार में झारखंडी युवा वर्ग को ठगा जा रहा है। 

60-40 की नीति का नहीं हो रहा पालन 

नेता प्रतिपक्ष बाउरी ने कहा है कि जहां हमारी यानी बीजेपी की पूर्ववर्ती सरकार ने यह सुनिश्चित किया था कि जिला की नौकरी उसी जिला के बच्चे को मिले, वहीं अब इसके उलट नियुक्तियां हो रही हैं। कहा कि इस युवा विरोधी-झारखंड विरोधी झामुमो-कांग्रेस-राजद सरकार ने पहले 60-40 की नीति लागू की। लेकिन अब स्थिति कुछ और है। झारखंड के युवाओं का हक बाहर के युवा ले जा रहे हैं और सरकार इस दिशा में नकारात्मक नीतियों को ही प्रोत्साहित करने में लगी हुई है। 

सफल उम्मीदवारों की लिस्ट- 

क्या कहा बाउरी ने 
बाउरी ने आगे कहा, अधिकतम नौकरियां राज्य के बाहर के लोगों को दे दी गई हैं। सोशल मीडिया पर JSSC-JE की लिस्ट पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा है, अंतिम रूप से चयनित इस लिस्ट को ध्यान से देखिए। चयनित उम्मीदवारों के गृह जिले के कॉलम को भी देख लीजिए। स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। उन्होंने आगे कहा है, राज्य का युवा आपको करारा जवाब देगा। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn